चंद्रपुर में उठने लगी पूर्ण लॉकडाउन की मांग

चंद्रपुर:26 अगस्त
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब चंद्रपुर में दहशत बढ़ती जा रही है। शहर का ऐसा कोई कोना नहीं बचा, जहां कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति न हो। डॉक्टर,पुलिस,व्यापारी से लेकर कई सरकारी अधिकारी व कर्मचारी अबतक कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके है। हाल ही में कोविड योद्धा के रूप में कार्य कर रहे 32 वर्षीय युवा डॉक्टर व एक प्रसिद्ध बांधकाम व्यवसायी की कोरोना से हुई मौत के बाद शहर में दहशत का माहौल है।सामुदायिक स्तर पर संक्रमण फैलने लगा है। ऐसी स्थिति में चंद्रपुर एक बार फिर लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। शहर में कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए अब आम व्यक्ति के साथ ही अधिकांश व्यापारी भी शहर में पूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग कर रहे है, क्योंकि ज्यादातर केस चंद्रपुर शहर में ही बढ़ रहे हैं। लगातार सात दिनों से चंद्रपुर जिले में पाये गए कोरोना मरीजों में सर्वाधिक संख्या चंद्रपुर शहर की है।
चंद्रपुर का ऐसा कोई कोना अब नहीं बचा जहां कोरोना वायरस न पहुंचा हो, इसलिए अब इससे निजात पाने के लिए एकमात्र लॉकडाउन ही सबसे बड़ा उपाय है। राजनीतिक दलों के पदाधिकारी,व्यापारी,आम नागरिक भी अब दबी जुबान में शहर में कम से कम 7 दिनों के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन लागू किये जाने की मांग कर रहे है। लॉकडाउन का दायरा सिर्फ शहर तक सीमित रखा जाए, क्योंकि ज्यादातर केस यहीं बढ़ रहे हैं ऐसा भी इन लोगों का मानना है। प्रशासन की ओर से जल्द ही इस संबंध में आदेश निकाले जाने की उम्मीद लोग जता रहे है।

सूत्रों के मुताबिक,बुधवार 26 अगस्त को कुछ प्रमुख राजनीतिक दलों के पदाधिकारी भी जिलाधिकारी से मिलकर लॉकडाउन के बारे में विचार करने का आग्रह करने वाले हैं। इन नेताओं का कहना है कि अब चंद्रपुर में कोरोना वायरस तेजी से आगे बढ़ रहा है, इसलिए इस पर अब लगाम लगाने का यही एकमात्र विकल्प बचा है।
——————–
सोशल मीडिया में भी उठ रही मांग
– कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बाद शहर के कई लोग लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं। सोशल मीडिया में भी इस संबंध में आवाज उठ रही है। लोगों का कहना है कि समय रहते जिला प्रशासन इस पर फैसला ले। बाजार में जिस कदर से भीड़ जुट रही है, उससे संक्रमण पर काबू कर पाना मुश्किल है। फेसबुक, व्हाट्सएप पर कई लोगों ने लॉकडाउन की मांग से संबंधित पोस्ट डाला है। बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या सोलह सौ के नजदीक पहुंच गई है।
———————
शहर के कई मोहल्लों तक पहुंचा संक्रमण
– चंद्रपुर शहर के कई मोहल्लों तक कोरोना का संक्रमण पहुंच चुका है। शहर के अलग अलग इलाकों में पिछले कुछ दिनों में कोरोना से मौतें भी हो चुकी है। जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है। इसके बावजूद लोगों के तरफ से लापरवाही भी बरती जा रही है। बगैर मास्क पहने लोग बाजार पहुंच रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन का लॉकडाउन का फैसला सही साबित हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here