प्राइवेसी विवाद के बीच आई WhatsApp की सफाई : “दोस्तों और परिवार के साथ की गई चैट सेफ”

नई दिल्ली:प्राइवेसी को लेकर यूजर्स के बीच उठे सवालों पर व्हाट्सएप ने अपने ऑफिशियल ट्टिटर हैंडल पर एक ट्टिट जारी किया है। WhatsApp ने कहा है कि वह यूजर्स के कॉल-चैट को नहीं देख सकता है.पॉलिसी में बदलाव से सिर्फ व्हाट्स के बिजनेस अकाउंट पर प्रभाव होगा.

WhatsApp की पॉलिसी चेंज का कई यूजर्स विरोध कर रहे हैं। व्हाट्सएप ने मंगलवार को अपनी प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट को लेकर सफाई जारी की है। फेसबुक की पैरेंट वाली मैसेंजिंग सर्विस व्हाट्सएप ने अपने बयान में कहा है कि उसकी पॉलिसी में हालिया बदलावों से दोस्तों या फिर फैमिली मेंबर्स के साथ किए गए आपके मैसेज की प्राइवेसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। प्राइवेसी को लेकर यूजर्स के बीच उठे सवालों पर व्हाट्सएप ने अपने ऑफिशियल ट्टिटर हैंडल पर एक ट्टिट जारी किया है।

WhatsApp (व्हाट्सएप) ने मंगलवार को प्राइवेसी विवाद और पॉलिसी पर अपना दूसरा स्पष्टीकरण दिया है। कंपनी ने कहा है कि उसने अपनी पॉलिसी में जो अपडेट किया है उससे  दोस्तों या फिर फैमिली मेंबर्स के साथ किए गए आपके मैसेज की प्राइवेसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। व्हाट्सएप ने कहा है कि मार्केट में उसके प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर कई तरह की गलत अफवाहें चल रही है, जो बिल्कुल सच नहीं है। कंपनी ने कहा कि वह इन सभी अफवाहों का खंडन करती है और वह यूजर्स के प्राइवेट मैसेज को एंड टू एंड इनक्रिप्शन के जरिए सिक्योर रखना जारी रखेगी।

WhatsApp (व्हाट्सएप) ने कहा है कि कोई भी आपके प्राइवेट मैसेज को नहीं पढ़ सकता है और न ही कोई आपकी कॉल को सुन सकता है। इसके अलावा कंपनी ने इस बात पर भी जोर देते हुए कहा है कि उसकी पैरेंट कंपनी फेसबुक भी व्हाट्सएप यूजर्स के मैसेज और कॉल को नहीं पढ़ और सुन सकती है। व्हाट्सएप ने यह बयान ऐसे समय पर जारी किया है जब कंपनी की प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट को लेकर यूजर्स ने उसे अपने निशाने पर ले लिया है। कंपनी की प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट 8 फरवरी से सभी यूजर्स के लिए एप्लिकेबल हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here