चंद्रपुर में सराफा व्यवसायियों का आठ दिनों का ‘लॉकडाउन’

चंद्रपुर,7 सितंबर:
चंद्रपुर में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। उधर,चंद्रपुर शहर व जिले में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सराफा संगठन ने खुद ही लॉकडाउन लगाने का बड़ा निर्णय लिया है।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यम सोनी ने बताया कि,बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखकर चंद्रपुर सराफा एसोसिएशन ने संक्रमितों की चेन तोड़ने, स्वयं की,परिवारजनों की व ग्राहकों के साथ ही सामान्य जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने खुद ही आठ दिनों के लिए अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही चंद्रपुर शहर व जिले के सराफा व्यापारी बुधवार 9 सितंबर से अगले बुधवार यानी 16 सितंबर तक अपनी दुकानें बंद रखेंगे।
दरअसल, जिले में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अबतक 3903 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। पिछले एक सप्ताह के दौरान सामने आए संक्रमितों के आंकड़ों व बढ़ती मौतों ने जिला वासियों की चिंता बढ़ा दी है। सराफा व्यापारियों को चिंता है कि यदि इसी तरह कोरोना संक्रमण बढ़ता रहा तो आम जनता सहित वे भी प्रभावित हो जाएंगे।
गौरतलब है कि शनिवार 5 सितंबर को जिला पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने जल्द ही जिले के जनप्रतिनिधियों,व्यापारियों व जिला प्रशासन की संयुक्त बैठक आयोजित कर आने वाले सप्ताह में तीन दिनों का जनता कर्फ्यू लगाने के संदर्भ में कोई ठोस निर्णय किये जाने की बात कही थी। उक्त बैठक आयोजित होने से पहले ही सराफा संगठन ने जिले में 8 दिन सराफा व्यवसाय बंद रखने का निर्णय लेकर कोरोना के खिलाफ जारी जंग में पूरी मुस्तैदी के साथ डंटे होने की अपनी भूमिका स्पष्ट कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here